सेंट्रल यूनिवर्सिटी में लगे POJK हमारा है के नारे, निकाली जागरूकता रैली

देहरा में शुरू हुआ जम्मू कश्मीर संकल्प दिवस पर आंदोलन

देहरा
हिमाचल के जिला कांगड़ा की सेंट्रल यूनिवर्सिटी देहरा में जम्मू कश्मीर संकल्प दिवस से आंदोलन शुरू हो गया है। हिमाचल प्रदेश सेंट्रल यूनिवर्सिटी देहरा की NSS इकाई देहरा द्वारा 22 फ़रवरी 1994 के बारे के पार्लियामेंट रैलोल्यूशन ऑन जम्मू कश्मीर के उपलक्ष्य में संकल्प दिवस से कार्यक्रम का आयोजन शुरू हो गया है।

जिसमें पिछले कल संगोष्ठी और आज जागरूकता रैली का आयोजन किया गया है। रैली के दौरान POJK हमारा है, के नारे भी लगाए गए। कश्मीर हमारा है के नारे भी लगाए गए।
कार्यक्रम को लेकर मुख्य वक्ता अधिष्ठाता प्रोफेसर नारायण सिंह ने कहा कि 22 फ़रवरी 1994 का ये रेजोल्यूशन पाकिस्तान अधिकृत जम्मू कश्मीर पर यह दृढ़ निश्चय दिखाता है। भारत की यह मानता है कि पाकिस्तान अधिकृत जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा था है और हमेशा रहेगा। भारत की समकालीन सरकार से सबको ये आशा है कि हमारी मातृभूमि का वो हिस्सा जो पाकिस्तान के अवैध क़ब्ज़े में हैं। वो से जल्द से जल्द छुड़ाए ताकि एक बार पुनः हम उस पुन्य भूमिका को नमन कर सकें।

अखंड भारत बनाने के पथ पर अग्रसर हो
उन्होंने कहा कि भारत को अखंड भारत बनाने के पथ पर अग्रसर हो। आज वो समय आ गया है कि हम अपने उस पुण्य भूमि का स्मरण करें और अपने अकादमिक संस्थानों में POJK के विस्थापित समाज, POJK के बलिदानियों और POJK की भूमि पर चर्चा करें, विचार करें, विमर्श करें।

इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए सेंट्रल यूनिवर्सिटी हिमाचल प्रदेश के NSS इकाई देहरा ने संगोष्ठी के साथ साथ एक रैली का आयोजन भी किया। जिसमें CU के NSS स्वयंसेवक और अध्यापक, परिसर से ले करके हनुमान चौक तक गए। देहरा के आम जन मानस को भी POJK के मुद्दे से अवगत करावया।

Share News
Verified by MonsterInsights