दिल्ली नगरनिगम की घटना लोकंतंत्र के लिए शर्मनाक : शांता कुमार

पालमपुर- 25 फरवरी 2023-
हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शांता कुमार ने कहा कि कल टी0वी0 चैनल पर दिल्ली नगर निगम की बैठक में हो रहे दंगल को देख कर बड़ी देर तक सोचता रहा। विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की राजधानी दिल्ली में नगर निगम की बैठक में लोकतंत्र की हत्या हो रही थी। ऐसा लग रहा था कि बाजारू गुंडे किस बाजार में गुंडागर्दी कर रहे हैं। उसे देखकर किसी भी भारतीय का सिर शर्म से झुक जाता- शायद शर्म को भी शर्म आ रही होगी।
उन्होंने कहा बैठक में जिस प्रकार दो दलों के चुने हुए प्रतिनिधि एक दूसरे को मार रहे थे, धक्के दे रहे थे शायद गालियां भी दे रहे थे और उसमें महिला प्रतिनिधि भी शामिल थी। उससे भारत के लोकतंत्र का भविष्य अन्धकार में लगता है। एक नगरनिगम की घटना समझकर इसे नजरअन्दाज नही किया जा सकता है। भारतीय लोकतंत्र का बहुत बड़ा अपमान है।
शांता कुमार ने कहा मुझे हैरानी है कि एक बार जब जनता ने मतदान के द्वारा अपना निर्णय दे दिया तो उसे राजनैतिक दल स्वीकार क्यों नही कर रहे। एक नगरनिगम में मेयर का चुनाव करवाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय को दो बार दखल देना पड़ा। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत हर दिशा में आगे बढ़ रहा है नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है और दूसरी तरफ लोकतंत्र इस प्रकार कमजोर ही नही खोखला भी हो रहा है।
उन्होेंने दोनों पार्टियों के नेताओं से अपील की है कि इस शर्मनाक कार्यवाही और दल-बदल के खेल को तुरन्त बंद करें।

Share News
Verified by MonsterInsights