‘युवा भारत एवं भारत का सशक्तिकरण’ विषय पर संगोष्ठी आयोजित

भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुरेश कुमार जैन रहे मुख्य वक्ता
पालमपुर
भारत विकास परिषद पालमपुर शाखा और गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म महाविद्यालय राजपुर के संयुक्त तत्वावधान में “युवा भारत एवं भारत का सशक्तिकरण” विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुरेश कुमार जैन ने ने युवाओं से स्वस्थ, सशक्त एवं संस्कारित भारत के निर्माण के अपना रचनात्मक योगदान देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भारत का युवा यदि संस्कारित होगा तो वह राष्ट्र के विकास में अपने आत्मविश्वास के बल सार्थक परिणाम लाएगा और यदि ऐसा होता है तो भारत को विश्व का सिरमौर बनने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।


इस संगोष्ठी के विशिष्ट अतिथि के रूप में निदेशक एवं प्रधानाचार्य डॉ विवेक शर्मा उपस्थित रहे। उन्होंने इस अवसर अपने उद्बोधन में कहा कि 2047 तक विकासशील से विकसित भारत के निर्माण में युवाओं की महत्वपूर्ण भमिका होगी जिसके लिए युवाओं को तैयार रहना होगा।
कार्यक्रम में महाविद्यालय की ओर से संगोष्ठी के मुख्य वक्ता डॉ विवेक शर्मा ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरान महाविद्यालय के प्रोफेसर, भारत विकास परिषद, उत्तर-1 क्षेत्र के क्षेत्रीय महासचिव सुशील शर्मा, क्षेत्रीय सचिव सम्पर्क मनोज रत्न, प्रांतीय अध्यक्ष अरुण कुमार, पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष कमल सूद, प्रांतीय सह-सचिव संजय सूद, पालमपुर शाखा अध्यक्ष नरेंद्र दीक्षित, सचिव कुशल कटोच एवं छात्र-छात्राएं भी उपस्थित रहे।

Share News
Verified by MonsterInsights