एसबीआई लेडीज क्‍लब की अध्‍यक्षा ने धर्मशाला में शिक्षा एवं पोषण के लिए सहायता प्रदान की

SBI Ladies Club Dharamshala

एसबीआई लेडीज क्‍लब की अध्‍यक्षा अनिता खारा ने धर्मशाला (हिमाचल प्रदेश) में अपने दौरे के दौरान सीओआरडी (चिन्‍मया ऑर्गेनाइजेशन फॉर रूरल डवलपमेंट) द्वारा संचालित पोषण सहायता कार्यक्रम के लिए सिधबाड़ी, धर्मशाला में 5.00 लाख रु. की सहायता प्रदान की।

पोषण कार्यक्रम गरीब लोगो एवं जिन्‍हें बढ़ापे, स्‍वास्‍थ्‍य कारणों एवं असमर्थता के कारण विशेष सहायता की आवश्‍यकता वाले लोगो के लिए शुरू किया गया है। कार्यक्रम शिशुओं एवं माताओं पर भी ध्‍यान केन्द्रित करता है।

सीओआरडी चिन्‍मया रूरल प्राइमरी हैल्‍थ केयर एंड प्रशिक्षण केंद्र की एक शाखा है, जो 1985 से सतत ग्रामीण विकास के लिए कार्य कर रहा है। इसमें हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के 670 गांव और देश के अन्य हिस्सों के कई और गांव शामिल हैं। सीओआरडी प्रशिक्षण केंद्र के पास अपनी ग्रामीण विकास गतिविधियों के लिए एक मजबूत नेटवर्क है।

एसबीआई लेडीज क्लब की अध्यक्षा श्रीमती खारा ने क्षेत्र में समुदाय आधारित पोषण और स्वास्थ्य कार्यक्रम के लिए योगदान हेतु 5.00 लाख रुपये की सहायता प्रदान की। श्रीमती खारा ने बच्चों और महिलाओं तथा चिकित्सा कारणों या बुढ़ापे के कारण विशेष आवश्यकता वाले लोगों के स्वास्थ्य, पोषण और कल्याण में सुधार के लिए सीओआरडी द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की सराहना की। पोषण कार्यक्रम पीएम के भारत पोषण अभियान का पूरक है। सीओआरडी के ट्रस्टियों ने जनता के लिए पोषण कार्यक्रम के लिए एसबीआई परिवार द्वारा दिए गए समर्थन के लिए आभार प्रकट किया। इस अवसर पर सीओआरडी के सीओओ श्री नरेन्द्र पॉल और स्वयंसेवी संगठन के अन्य ट्रस्‍टी/पदाधिकारी उपस्थित थे।

श्रीमती अनीता खारा ने तिब्बती बाल गांव का भी दौरा किया और बच्चों की शिक्षा और विकास में गहरी रुचि दिखाई। उन्होंने बच्चों की शिक्षा के उद्देश्य से चार लैपटॉप दान करके उनके भविष्य के लिए प्रशिक्षण का उपहार दिया। तिब्बती चिल्ड्रन विलेज ने एसबीआई लेडीज क्लब को योगदान के लिए धन्यवाद दिया। श्रीमती खारा ने इस बारे में पूरे जोश के साथ बताया कि कैसे शिक्षा बच्चों को भविष्य के मार्ग पर लाने के लिए एकमात्र प्रकाश है। उन्होंने सभी बच्चों के भविष्य के लिए शुभकामनाएं व्यक्त की जो हमारी दुनिया की वास्तविक धरोहर एवं सुरक्षा हैं।

Share News
Verified by MonsterInsights