सूखु सरकार ने पालमपुर की जनता के साथ विश्वासघात किया है – त्रिलोक कपूर

सूखु सरकार ने पालमपुर की जनता के साथ विश्वासघात किया है-उक्त शब्द भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं पालमपुर विधानसभा से रहे भाजपा प्रत्याशी त्रिलोक कपूर ने पालमपुर में प्रेस को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।
भाजपा प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर ने सूखु मंत्रिमंडल विस्तार व पालमपुर के विधायक को मुख्य संसदीय सचिव नियुक्त करने पर पालमपुर की जनता और विधायक को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।
भाजपा नेता ने कहा कि एक माह पूर्व आज के दिन ही प्रदेश विधानसभा का परिणाम आया था जो कि कांग्रेस सरकार बनाने के लिए स्पष्ट जनादेश भी था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 10 ग्रंटियों का जुमला देकर लोगों से वोट मांगे थे और यही नहीं महंगाई को ज्यादा बताते हुए कम करने का भी जनता को विश्वास दिलाया था। इस पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश की सुखु सरकार ने महंगाई को कम करने के लिए डीजल 3 रुपए प्रति लीटर बढ़ाकर महंगाई की दिशा में एक ऐतिहासिक कदम उठाया है।
कपूर ने कहा कि अभी विधायकों की शपथ भी नहीं हुई थी कि कांग्रेस ने बदले की भावना से जो जयराम सरकार ने जो जनहित का ध्यान रखते हुए निर्णय लिए, थे ऐसे वह सभी निर्णय अप्रैल 2022 के बाद के थे उन सभी को रद्द करके करके जनविरोधी कदम उठाया है जिससे पालमपुर भी अछूता नहीं रहा कपूर ने कहा कि जयराम सरकार के विशेष प्रयासों से 70 वर्षों के बाद पालमपुर को विकासखंड मिला था, लंबे समय से चचियां में सब तहसील की मांग पूरी हुई थी, वनूरी में आईपीएच का सबडिवीजन काम कर रहा था, इसी प्रकार सी एच सी कंडवाड़ी, आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी मतेहड, वेटरनरी हॉस्पिटल खयांपट और हेल्थ सब सेंटर टांडा जैसे जनहित कार्यों को एक ही झटके में ही रद्द करके जनता के साथ अन्याय किया है।
भाजपा नेता ने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि एक माह के कालखंड में इस प्रकार के जनविरोधी सुखु सरकार के निर्णय पर पालमपुर के विधायक ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सूखु सरकार ने जनहित में अच्छे व ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं जोकि इस प्रकार की मानसिकता पालमपुर की जनता के लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।
कपूर ने कहा कि सरकार के पालमपुर क्षेत्र की जनता के साथ किए गए अन्याय के विरुद्ध पालमपुर की जनता ने माननीय उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर करने का निर्णय लिया है। इसके लिए हर क्षेत्र से हस्ताक्षर सहित प्रस्ताव लेकर जनता की भावना के साथ माननीय उच्च न्यायालय में दायर की जाने वाली याचिकाओं में सम्मिलित भी किए जाएंगे।
भाजपा प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर ने कांग्रेस के बार-बार के इस आरोप पर कि ऑपरेशन लोटस का कभी भी खेल हो सकता है पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस का इस प्रकार का आरोप बिल्कुल बेबुनियाद है। अगर देश के राज्य में चाहे कर्नाटक के 18 कांग्रेस के विधायक हों या मध्य प्रदेश के 22 कांग्रेस विधायक, उत्तराखंड के 9 कांग्रेस विधायक या फिर महाराष्ट्र राज्य के 40 शिवसैनिक विधायकों का भाजपा में शामिल होने घटना के आधार पर जो आशंका व्यक्त कर रहे हैं वह बिल्कुल गलत है। इस प्रकार की घटनाएं तभी ही होती हैं जब सत्तारूढ़ पार्टी की जनविरोधी कार्य पद्धति से विधायकों का मन विचलित हो जाता है। इसी प्रकार अगर हिमाचल प्रदेश में भी जनविरोधी जैसे डीनोटिफाइड निर्णय और मंत्रिमंडल में बड़े जिलों की अनदेखी जैसी घटनाओं से कांग्रेस के विधायकों मैं नाराजगी आती है तो इसे भाजपा को लोटस ऑपरेशन से नहीं देखना चाहिए।
भाजपा के प्रदेश महामंत्री ने कहा कि सुखु सरकार के भेदभाव और क्षेत्रवाद की राजनीति में जिला कांगड़ा की जनता को आहत किया है। पहले उन्होंने विकास की दृष्टि से जयराम सरकार द्वारा दिए गए कार्यालयों को डिनोटिफाई किया और अब जिस की बहुत बड़ी उम्मीद थी कि सूखु मंत्रिमंडल में प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा से जहां कांग्रेस पार्टी के 10 विधायक जीतकर विधानसभा में पहुंचे हैं उनमें से कम से कम चार मंत्री बनाकर कांग्रेस जिले का कर्ज चुका सकती है। लेकिन उस दिशा में भी जिला कांगड़ा की जनता को छलते हुए मात्र एक मंत्री पद देकर राजनीतिक दृष्टि से जिला कांगड़ा की जनता की भावना की भावना को आहत करने का प्रयास किया है।
उन्होंने कहा कि जिला उना से कांग्रेस को चार विधायक में एक उपमुख्यमंत्री, हमीरपुर में 5 विधायकों में से एक मुख्यमंत्री, शिमला जिला से सात विधायकों में से तीन मंत्री तो कांगड़ा जिला में 10 विधायकों में से मात्र एक ही मंत्री क्यों।

Share News
Verified by MonsterInsights