केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट आज पेश किया जा रहा है. 

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट आज पेश किया है !

टैक्स स्लैब में छूट का फायदा किसको, एक्सपर्ट ने समझाया

केंद्र सरकार ने नई टैक्स प्रणाली में बड़ा बदलाव किया है और 7 लाख तक की आय वाले लोगों को टैक्स में छूट दी है. हमारे एक्सपर्ट इंडिया टुडे ग्रुप के एडिटोरियल एडवाइज़र रोहित सरन ने सरकार के ऐलान को समझाते हुए कहा है कि यह ऐलान नई टैक्स प्रणाली में आने वाले लोगों को फायदा पहुंचाएगा, आप नई टैक्स प्रणाली में कम टैक्स देते हैं लेकिन उसके लिए आपको बाकी छूट छोड़नी पड़ती हैं.

बजट के बाद क्या सस्ता और महंगा?

सिगरेट, सोना-चांदी महंगा, खिलौने और मोबाइल पार्ट्स होंगे सस्ते…वित्त मंत्री ने किया ऐलान

सरकार के बजट पर क्या कह रहे हैं एक्सपर्ट्स?

पूर्व वित्तीय सचिव सुभाष गर्ग का कहना है कि मूलरूप से यह एक अच्छा बजट है, जिसमें किसी को नुकसान नहीं पहुंचाने की कोशिश है, लेकिन इसमें कोई रिफॉर्म और निजीकरण भी नहीं है.

बेरोजगारी पर ऐलान का शॉर्ट टर्म में असर नहीं

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में बेरोज़गारी को लेकर कुछ ऐलान किए हैं, इंडिया टुडे ग्रुप के एडिटोरियल एडवाइज़र रोहित सरन का कहना है कि दिसंबर 2022 में भारत का 8 प्रतिशत युवा बेरोज़गार था, जो पिछले 16 महीने में सबसे अधिक नंबर है. वित्त मंत्री अपने भाषण में इस मुद्दे पर बात कर रही हैं, जिसमें उन्होंने स्किल मैनेजमेंट की बात कही है. हालांकि, शॉर्ट टर्म में स्किल मैनेजमेंट का कोई फायदा नहीं दिखता है.

आम आदमी के लिए ये बजट बहुत अच्छा: गौतम गंभीर

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि आम आदमी के लिए ये बजट बहुत अच्छा है, ये एक ऐतिहासिक कदम है। मध्यम वर्ग को इस बजट से बहुत राहत मिलेगी।

Share News
Verified by MonsterInsights