केंद्रीय टीम ने धीरा उपमंडल के परमारनगर में लिया नुक्सान का जायजा

केंद्रीय टीम ने शुक्रवार को धीरा उपमंडल के अन्तर्गत भारी बारिश से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए परमार नगर आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया।

टीम ने भूस्खलन के कारण क्षतिग्रस्त मकानों का मौके पर जाकर निरीक्षण किया तथा प्रभावित परिवारों से घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली और भविष्य में ऐसी स्थिति व चुनौती से निपटने के लिए अपने सुझाव भी दिए।

दल के सदस्यों में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के वित्तीय सलाहकार रविनेश कुमार, वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग के उप निदेशक महेश कुमार, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उपायुक्त डॉ. सुधीर सिंह भदौरिया, अंतरिक्ष विभाग के छत्ैब् वैज्ञानिक अभिनव शुक्ला शामिल रहे। इससे पहले एसडीएम धीरा डा अमित गुलेरिया ने धीरा उपमंडल में हुए नुक्सान का विस्तृत ब्यौरा दिया तथा सरकार द्वारा प्रभावित परिवारों के लिए चलाए गए राहत तथा पुनर्वास के कार्योें की जानकारी भी दी।

इस अवसर पर एसडीएम धीरा डॉ. अमित गुलरिया, नायब तहसीलदार आशीष ठाकुर, अधीक्षक एसडीएम कार्यालय अधीर अमित राणा, फूड इंस्पेक्टर तरुण सूद, अधिशासी अभियंता संजीव महाजन, एसडीओ मनोज सूद, एसडीओ जल शक्ति नीरज, सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Share News
Verified by MonsterInsights