सामाजिक सहयोग का अद्धितीय उदाहरण है अन्नपूर्णा

अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसायटी पालमपुर के पांच साल पूर्ण होने पर विशेष-

आज से ठीक पांच वर्ष पूर्व 15 जनवरी 2019 को समाज के सभी वर्गों के सहयोग से पालमपुर सिविल अस्पताल में शुरू हुई थी अन्नपूर्णा योजना। शुरू में अस्पताल में दाखिल मरीजों के परिजनों के लिये निःशुल्क रात्रि भोजन वितरण सेवा की शुरुआत की गई थी जोकि उस समय तत्कालीन हिमाचल प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री विपिन सिंह परमार जी एवम तत्कालीन लोकसभा सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री शान्ता कुमार जी के कर कमलों द्वारा सम्पन्न हुई थी।

आज समाज के प्रबुद्ध जनों के सहयोग से अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसायटी अपनी इस सेवा यात्रा के पांच वर्ष पूर्ण कर रही है। अन्नपूर्णा पालमपुर सिविल अस्पताल के मरीजों के परिजनों के लिये निःशुल्क सुबह का चाय-नाश्ता, दोपहर व रात्रि का भोजन भी उपलब्ध करवा रही है। सोसायटी द्वारा कोरोना काल में प्रशासन के अनुरोध पर क्वारटाईन सेंटर में रह रहे लोगों को भी भोजन उपलब्ध करवाया गया और कोरोना मरीजों को उनके घरों तक निःशुल्क भोजन पंहुचाने का कार्य भी किया गया।

अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसायटी द्वारा आज दो एम्बुलेंस सेवाएं भी चलाई जा रही हैं। पालमपुर अस्पताल परिसर में मरीजों के परिजनों के लिये बने ‘सराय भवन’ का जीर्णोद्धार करके वहां दस डबलबेड व दो डोरमेट्री की सुविधा बहुत कम दरों पर प्रदान की जा रही है। इसके अतिरिक्त सोसायटी आवश्यकतानुसार मरीजों के लिये उनके घर मे उपयोग हेतु ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर व ऑक्सीजन सिलेंडर, मेडिकल बेड, व्हीलचेयर भी उपलब्ध करवा रही है।

अपनी यात्रा के इस पांच वर्ष पूर्ण होने के महत्वपूर्ण पड़ाव पर आज अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसायटी के संरक्षक विपिन सिंह परमार, मुख्य सलाहकार एवं संस्थापक अध्यक्ष विनय शर्मा व सोसायटी के अध्यक्ष सुदर्शन वासुदेवा व उनकी समस्त टीम अन्नपूर्णा के सभी सदस्यों, सहयोगियों एवं दानियों का हृदय से धन्यवाद करते हैं। आपके सहयोग के बिना यह कार्य असम्भव था। आशा है आप सभी भविष्य में भी अपना प्यार व आशीर्वाद अन्नपूर्णा पर बनाये रखेंगे। माता अन्नपूर्णा आप सभी की मनोकामना पूर्ण करें।

जो साथी अभी भी अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसायटी से जुड़ नहीं पाए हैं उनसे आग्रह है कि आप सब भी इस पुनीत कार्य में अपना आर्थिक सहयोग देकर पुण्य के भागीदार बन सकते हैं। स्वैच्छिक आर्थिक सहयोग के लिये सिविल अस्पताल पालमपुर में स्थित अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसायटी के कार्यालय में आप सम्पर्क कर सकते हैं।

Share News
Verified by MonsterInsights