नर सेवा ही भगवान रूपी मानव की सच्ची सेवा : शांता कुमार

अन्नपूर्णा के सहयोग सम्मान समारोह में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री

अन्नपूर्णा ने किया समाजसेवियों व् सामाजिक संस्थाओं का सम्मान

पालमपुर

अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसायटी पालमपुर संस्था की स्थापना के पांच वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर सहयोग सम्मान समरोह संगम पैलेस ठाकुरद्वारा में सम्पन्न हुआ जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार मुख्यतिथि के रूप में उपस्थित रहे। समारोह में अन्नपूर्णा प्रकल्प से जुड़े दो सौ से ज्यादा समाजसेवियों व् सामाजिक संस्थाओं का स्मृतिचिन्ह देकर सम्मान किया गया। इस दौरान शांता कुमार ने इस बात पर हर्ष व्यक्त किया कि अन्नपूर्णा जैसी संस्थाएं जो नर सेवा-नारायण सेवा में लगी हैं और भगवान रूपी मानव की सच्ची सेवा कर रही हैं। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी का मानना था कि समाजसेवा की भावना से ही देश में सच्चा बदलाव लाया जा सकता है और अन्नपूर्णा इस कार्य को निष्ठापूर्वक कर रही है इस बात का उन्हें संतोष है।

अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष सुदर्शन वासुदेवा ने बताया कि अन्नपूर्णा की शुरुआत पांच वर्ष पूर्व हुई थी और शुरू में पालमपुर के सिविल अस्पताल में दाख़िल मरीज़ों के परिजनों के लिये निःशुल्क रात्रि भोजन सेवा की शुरुआत की गई थी। बाद में इसे विस्तार देते हुए सुबह की चाय-अल्पाहार व दोपहर के खाने को भी अन्नपूर्णा में जोड़ा गया। उन्होंने आगे बताया कि तीन वर्ष पूर्व अन्नपूर्णा में जन-सहयोग से एम्बुलेंस सेवा शुरू की गई जिसमें विशेष रूप से अन्नपूर्णा के लिये ठाकुरद्वारा की पूनम सूद द्वारा अपने दिवंगत पति की स्मृति में एक एम्बुलेंस सहयोग स्वरूप भेंट की गई। उन्होंने सभी समाजसेवियों का सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।

अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसायटी के संस्थापक अध्यक्ष और मुख्य सलाहकार विनय शर्मा ने इस अवसर पर बताया कि अन्नपूर्णा ने गत वर्ष अस्पताल सराय का जीर्णोद्धार करवाया है जिसमें बीस से ज्यादा समाजसेवियों ने विशेष आर्थिक सहयोग किया। इस अस्पताल सराय में रोगियों के परिजनों को बहुत कम कीमत पर उत्तम रात्रि निवास की सुविधा प्रदान की जा रही है। उन्होंने बताया कि अन्नपूर्णा द्वारा ऑक्सीजन बैंक भी शुरू किया गया है जिसमें ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर की निःशुल्क सेवा भी उपलब्ध करवाई जा रही है।

इस अवसर पर अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसायटी के संरक्षक और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार की धर्मपत्नी शर्मिला परमार विशेष रूप से उपस्थित रहीं। उन्होंने भी अपने सम्बोधन में अन्नपूर्णा के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

कार्यक्रम में प्रमुख समाजसेवी डॉ राम सूद, पूनम सूद, डॉ मीनाक्षी गुप्ता, डॉ अनिल सूद, संजीव बाघला, ऋषि संग्राय, परविंदर भाटिया, जितेंद्र बंटा, विजय खट्टर, देवेंद्र राणा, अजय कबीर, गोपेश भृगु, सर्वेश अरोड़ा, मनोज रत्न, वरुण खट्टर, रविंद्र सूद, अनिल पराशर सहित सोसायटी से जुड़े समस्त सदस्य उपस्थित रहे।

Boost post

Share News
Verified by MonsterInsights