मनोहर हत्याकांड की हो केंद्रीय एजेंसियों से जाँच : शांता कुमार

टैक्सी विवाद को जल्द सुलझाए प्रदेश सरकार, पूर्व मुख्यमंत्री की अपील
पालमपुर
हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रिय मंत्री शांता कुमार ने कहा कि चम्बा जिला में मनोहर हत्याकाण्ड जिन परिस्थितियों में हुआ और जिस बेरहमी से हत्या की गई यह हिमाचल प्रदेश में अपनी प्रकार की पहली दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हिमाचल प्रदेश एक शांतिप्रिय प्रदेश है परन्तु दुर्भाग्य से अब इस प्रकार की घटनाएं घटने लगी है। सरकार और जनता को इस दिशा में गंभीरता से सोचना चाहिए और हिमाचल प्रदेश के शांतिपूर्ण वातावरण को बनाये रखना चाहिए।
उन्होंने कहा कि चम्बा की जनता एक ही मांग कर रही है कि इस गंभीर अपराध की जांच केन्द्रिय एजेंसी से हो, यह मांग बिलकुल ठीक है।क्योंकि हत्या का तरीका और सारी परिस्थिति इसे एक साधारण हत्या नही बताती इसलिए केन्द्रिय एजेंसी के द्वारा ही जांच होनी चाहिए।
शांता कुमार ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि परिस्थिति की नाजुक स्थिति को देखते हुए वे भारत सरकार को केन्द्रिय एजेंसी से जांच का आग्रह करे। जनता अपराधियों को फांसी की सजा देने की मांग कर रही है, यह निर्णय केवल न्यायालय करेगा। मुख्यमंत्री जनता के प्रतिनिधियों को बुलाकर विश्वास दिलवाये कि अपराधियों को कठोर सजा दिलवाने की सरकार पूरी कोशिश करेगी।उन्होंने जनता से आगह किया कि सरकार द्वारा उचित कार्यवाही करने के बाद आन्दोलन को समाप्त कर दे। हिमाचल प्रदेश में इस प्रकार के आन्दोलन का अधिक देर तक चलते रहना दुर्भाग्यपूर्ण है।
उन्होंने कहा कि मुझे हैरानी हो रही कि एक तरफ हिमाचल प्रदेश में पर्यटन का सीजन चल रहा है और दूसरी तरफ राजधानी शिमला में टैक्सी यूनियन के दो गुटों में लम्बा संघर्ष चल रहा है। इस से प्रदेश के पर्यटन पर निश्चित रूप से बुरा प्रभाव पड़ रहा है। सरकार को अतिशीघ्र ठीक न्याय करके सख्ती के साथ इस आन्दोलन को समाप्त करवाना चाहिए। प्रदेश के पर्यटन को होने वाली हानि बहुत चिन्ताजनक है।

Share News
Verified by MonsterInsights